पोल खोल अभियान से सकते में फार्मा जगत
SBA विशेष

बिलासपुर मामलाः  आक्रोशित फार्मासिस्टों ने घेरा डीएम कार्यालय !

पोल खोल अभियान से सकते में फार्मा जगत
जिलाधिकारी कार्यालय घेरते हुए बिलासपुर के फार्मासिस्ट

फार्मासिस्टों को जान से मारने की धमकी देने वालो की गिरफ्तारी की मांग

जिलाधिकारी  ने कार्रवाई करने का दिया आश्वासन

‘पोल खोल अभियान’ जारी रहेगा…

इंडियन फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने की निंदा

 

विलासपुर/ नई दिल्ली एसबीए टीम

बिलासपुर में फार्मा एक्टिविस्टों को जान से मारने की धमकी दिए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है ! इसी क्रम में आज लगातार दूसरे दिन भी फार्मासिस्टों ने प्रदर्शन किया। पूरे दिन छत्तीसगढ़ में माहोल गरम रहा। छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से बिलासपुर पहुंचे सैकड़ों की तादाद में फार्मासिस्टों ने सबसे पहले बिलासपुर कलेक्टरेट की घेराबंदी की और मुख्य द्धार पर ताला जड़ दिया और औषधि नियंत्रण प्रसाशन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बढ़ते दवाब को ध्यान में रखकर जिलाधिकारी ने फार्मसिस्टों के प्रतिनिधिओं से बातचीत की और कारवाही करने के लिए एक हफ्ते का समय माँगा। कलेक्टर ने फार्मासिस्ट संगठन से आंदोलन रोकने की अपील भी की ! वही दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ यूथ फार्मासिस्ट संगठन के प्रवक्ता अभिषेक सिंह ने कहा कि, हमें ना तो छत्तीसगढ़ प्रशासन पर भरोसा है और न ही सरकार पर। फार्मासिस्टों का आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष आरोपी सुभाष अग्रवाल और दोनों ही ड्रग इंस्पेक्टर प्रीतम ओंग्रे और राजू खत्री की गिरफ़्तारी नहीं हो जाती ! इसी बीच जिलाधिकारी ने डिप्टी ड्रग कंट्रोलर को लाइन हाज़िर होने के निर्देश दिया हैं।

जिलाधिकारी ने जब्त कराई मोबाइल

जिलाधिकारी से बातचीत के दौरान कुछ फार्मासिस्ट अपने मोबाइल से बातचीत का विडिओ बना रहे थे, इस पर अचानक से जिलाधिकारी भड़क गए और मोबाइल फ़ोन जप्त करा लिया और बातचीत के सारे रिकॉर्ड डिलीट करवा दिए !

एफ.आई.आर करने से पुलिस ने किया इंकार

एफ.आई.आर कराने पहुंचे छत्तीसगढ़ यूथ फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल वर्मा ने पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है। राहुल वर्मा ने स्वस्थ भारत अभियान को बताया की सिविल लाइन थाना के दारोगा ने पुलिस स्टेशन में फार्मासिस्टों के साथ दुर्व्यहार किया और उल्टा फार्मासिस्टों पर ही फ़र्ज़ी मुकदमा ठोकने की धमकी दी !

जारी रहेगा आंदोलन

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे छत्तीसगढ़िया फार्मासिस्ट के वैभव शास्त्री ने कहा कि आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक दोनों ही ड्रग इंस्पेक्टरों प्रीतम ओंग्रे और राजू खत्री के साथ साथ आरोपी सुभाष अग्रवाल की गिरफ़्तारी नहीं होगी ! वैभव शास्त्री ने दो टूक कहा की वे डरने वाले नहीं हैं। पूरे राज्य में ड्रग माफियाओं और प्रसाशन की मिलीभगत के खिलाफ पोल खोल अभियान जारी रहेगा !

इंडियन फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने की निंदा

इस पूरे प्रकरण की कड़ी निंदा करते हुए इंडियन फार्मासिस्ट एसोसिएशन के महासचिव भूपेन्द्र कुमार ने मुख्य सचिव  विवेक कुमार ढांड को पत्र लिखकर कहा है कि दोषी ड्रग इंस्पेक्टरों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए। भूपेन्द्र कुमार ने कहा कि किसी भी सूरत में दोषियों को छोड़ा नहीं जायेगा।

देश भर के फार्मासिस्टों ने दिया पोल खोल अभियान को समर्थन

बिलासपुर के फार्मासिस्टों के समर्थन में देश भर के फार्मासिस्ट संगठनों ने अपना समर्थन दिया है। आज दिन भर फार्मासिस्टों ने सोशल मीडिया पर छत्तीसगढ़ औषधि नियंत्रण प्रसाशन और छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ जमकर भड़ांस निकाली ! समर्थन देने वालों में सिंघभूम फार्मासिस्ट एसोसिएशन (झारखण्ड), फार्मासिस्ट जागृती संस्थान राजस्थान, अभिनव फार्मेसी अभियान, एसोसिएशन ऑफ़ रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट असम, महाराष्ट्र रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट एसोसिएशन, फार्मासिस्ट फाउंडेशन (यूपी) समेत दर्ज़नो संगठन रहे !

यदि लेख/समाचार से आप सहमत है तो इसे जरूर साझा करें
swasthadmin
देश के लोगों में स्वास्थ्य चिंतन की धारा को प्रवाहित करना, हमारा प्रथम लक्ष्य है। प्रत्येक स्तर पर लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहना और रखना जरूरी है। इस दिशा में ही एक सार्थक प्रयास है स्वस्थ भारत डॉट इन। यह एक अभियान है, स्वस्थ रहने का, स्वस्थ रखने का। आप भी इस अभियान से जुड़िए। स्वस्थ रहिए स्वस्थ रखिए।
http://www.swahbharat.in

प्रातिक्रिया दे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.