समाचार

बेटी पैदा हुई तो दवा पर मिलेगी छूट …

उमा मेडिकल, जमशेदपुर की तस्बीर
उमा मेडिकल, जमशेदपुर की तस्बीर

जमशेदपुर : 25 अगस्त/ बेटी बचाओ अभियान के प्रणेता डॉ. गणेश राख द्वारा चलाए जा रहे बेटी बचाओ आंदोलन धीरे धीरे जनांदोलन का रूप लेता जा रहा हैl बेटी बचाओ जनांदोलन की गूंज हरियाणा, पंजाब दिल्ली होते हुए अब झारखण्ड पहुँच चुकी हैl पेशे से फार्मासिस्ट जीतेन्द्र शर्मा ने आदित्यपुर, जमशेदपुर स्थित अपने प्रतिष्ठान उमा मेडिकल में बेटियों के जन्म पर दवा में 15% छूट देने का एलान किया है. आज उमा मेडिकल में हुए एक कार्यक्रम के दौरान जीतेन्द्र शर्मा ने इस बात की औपचारिक घोषणा की.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुवे जीतेन्द्र ने बताया की उनकी खुद दो बेटियां है. उन्होंने आगे कहा की उन्हें इस की प्रेरणा पुणे के चिकित्सक व बेटी बचाओ आंदोलन के प्रणेता डॉ. गणेश राख से मिली। जीतेन्द्र शर्मा के इस कदम से जहाँ जमशेदपुर में उत्साह का माहौल है वही डॉक्टरों व समाजसेवियों ने भी उनके इस कदम का स्वागत किया है.
मौके पर उपस्थित फार्मा एक्टिविस्ट विनय कुमार भारती ने जीतेन्द्र की प्रशंसा करते हुवे कहा की फार्मासिस्ट जीतेन्द्र शर्मा व्यवसाई होने के साथ अपनी सामाजिक दायित्व का भी निर्वहन कर रहे हैं. विनय भारती ने कहा की उनके द्वारा उठाये गए इस छोटे से कदम को वे देश भर में प्रचारित करेंगे और देश भर के फार्मासिस्टों को बेटियों के जन्म पर दवा में छूट देने को प्रेरित करेंगे।

स्वस्थ भारत अभियान के राष्ट्रीय संयोजक आशुतोष कुमार सिंह ने इस अनूठी पहल के लिए फार्मासिस्ट जीतेन्द्र शर्मा को साधुवाद देते हुवे देश भर के फार्मासिस्टों से भी इसी तरह थोड़ी छूट देने कि अपील की है.

फार्मासिस्ट जीतेन्द्र शर्मा के समर्थन में सिंहभूम फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने कहा की जमशेदपुर समेत समस्त झारखण्ड में फार्मासिस्टों द्वारा संचालित फार्मेसी में बेटियों के जन्म पर छूट देने की अपील करेंगे। कार्यक्रम में शशि सिंह, अनिल साहू , छोटन सिंह, मणि महंती समेंत दर्जनो लोग मौजूद थे.

यदि लेख/समाचार से आप सहमत है तो इसे जरूर साझा करें
Vinay Kumar Bharti
विनय कुमार भारती देश के जाने में आरटीआई एक्टिविस्ट हैं. फार्मा सेक्टर में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ स्वस्थ भारत अभियान के साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं। फार्मासिस्टों के अधिकार की लड़ाई को आगे बढ़ाने हेतु इन दिनों वे दिल्ली में प्रवास कर रहे हैं। संपर्कःvinayk@zindagizindabad.com

प्रातिक्रिया दे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.