समाचार स्वस्थ भारत अभियान

पर्यावरण संरक्षण में चिकित्सकों की अहम भूमिका हैः डॉ. हर्षवर्धन

नई दिल्ली/SBA

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस डी. एम. ए. सभागार दरियागंज में मनाया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि डॉ. लोग पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन में अहम भूमिका निभा सकते हैं । विशेषकर प्लास्टिक की वजह से जो पर्यावरण का नुकसान हो रहा है उसको कम करने में चिकित्सकों की अहम भूमिका होती है । डी. एम. ए. के प्रेसीडेंट डॉ अश्वनी गोयल ने बताया कि देश भर में 3000 डाक्टरों की टीम तैयार किया जा रहा है जो No PLASTIC CAMPAIGN मुहिम को राष्ट्रीय स्तर पर चलाएंगे । डॉ ग्रेवाल ने कहा कि सभी अस्पतालों को भी प्लास्टिक के बदले दूसरे बायोडिग्रडिवल चीजों का उपयोग करना चाहिए । कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ हरिश गुप्ता ने डॉ हर्ष वर्धन को विश्वास दिलाया कि बड़ी संख्या में चिकित्सक लोग इस मुहिम से जुड़ेंगे । समारोह में भाग लेने वाले सभी लोगों को अत्यधिक ऑक्सिजन उत्सर्जन करने वाले पौधे निःशुल्क दिया गया। डॉ हर्ष वर्धन सहित सभागार में उपस्थित सभी लोगों ने शपथ लिया कि “हम दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन एवं दिल्ली के सभी चिकित्सक पूर्ण निष्ठा व समर्पण के साथ संकल्प लेते हैं कि, हम एक स्वच्छ, स्वस्थ व प्रदूषण मुक्त पर्यावरण के निर्माण तथा अनुरक्षण हेतु सभी प्रकल्पों में सक्रिय योगदान करेंगे।

स्वस्थ भारत अभियान की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ. ममता ठाकुर केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्धन से पौधा ग्रहण करते हुए।

स्वस्थ भारत अभियान की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्या डॉ. ममता ठाकुर को इस कार्यक्रम में डॉ.हर्षवर्धन ने पौधा भेंट किया। डॉ ममता ठाकुर गायनोलॉजिकल फोरम की ओर से अपने क्षेत्र में लोगों को पहले से ही ऑक्सीजन उत्सर्जित करने वाले पौधों को लगाने के लिए जागरूक कर रही हैं। डॉ ठाकुर ने बताया कि हर्षवर्धन जी के ग्रीन इंडिया मुहिम को हम सभी आगे बढ़ाने में सहयोग करेंगे।

यदि लेख/समाचार से आप सहमत है तो इसे जरूर साझा करें
swasthadmin
देश के लोगों में स्वास्थ्य चिंतन की धारा को प्रवाहित करना, हमारा प्रथम लक्ष्य है। प्रत्येक स्तर पर लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहना और रखना जरूरी है। इस दिशा में ही एक सार्थक प्रयास है स्वस्थ भारत डॉट इन। यह एक अभियान है, स्वस्थ रहने का, स्वस्थ रखने का। आप भी इस अभियान से जुड़िए। स्वस्थ रहिए स्वस्थ रखिए।
https://www.swahbharat.in

प्रातिक्रिया दे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.