समाचार

केरल से निपाह वायरस का खतरा टला, केरल जाना अब सुरक्षित

 

नई दिल्ली/स्वस्थ भारत

गर्मियों की छुट्टी में केरल जाने का प्लान कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब वे अपना टीकट बुक करा सकते हैं। निपाह वायरस का  खतरा टल गया है। दरअसल स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, केरल सरकार ने 11 जून को जारी नए एडवाइजरी में कहा है कि केरल में निपाह वायरस का खतरा टल गया है। केरल आने वाले यात्री अब आ सकते हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने अपने एडवायजरी पत्र में कहा है कि 22 और 25 मई को जारी एडवायजरी में केरल यात्रा करने वालों को यात्रा न करने की सलाह दी गयी थी। उस सलाह को अब वापस लिया जाता है। पिछले 21 दिनों में निपाह का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि स्वस्थ भारत ने पहले ही देशवासियों से कहा था कि निपाह से डरने की जरूरत नहीं है। केरल से निपाह वायरस के खात्मे पर स्वस्थ भारत अभियान के  राष्ट्रीय संयोजक आशुतोष कुमार सिंह ने संतोष जाहिर करते हुए कहा है कि इस समय पर काबू करने में सरकार ने बहुत तत्परता दिखाई। इस दिशा में लोगों को और जागरूक करने की जरूरत है।

यदि लेख/समाचार से आप सहमत है तो इसे जरूर साझा करें
swasthadmin
देश के लोगों में स्वास्थ्य चिंतन की धारा को प्रवाहित करना, हमारा प्रथम लक्ष्य है। प्रत्येक स्तर पर लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहना और रखना जरूरी है। इस दिशा में ही एक सार्थक प्रयास है स्वस्थ भारत डॉट इन। यह एक अभियान है, स्वस्थ रहने का, स्वस्थ रखने का। आप भी इस अभियान से जुड़िए। स्वस्थ रहिए स्वस्थ रखिए।
https://www.swahbharat.in

प्रातिक्रिया दे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.