राष्ट्रीय वृद्धाआश्रम
समाचार

2 राष्ट्रीय वृद्धाश्रम होंगे स्थापितःसरकार

नई दिल्ली/ 19.12.14/SBA DESK 
राष्ट्रीय वृद्धाआश्रम
जे.पी. नड्डा, स्वास्थ्य मंत्री, भारत सरकार

वृद्धजनों की  स्थिति को सुधारने के लिए केन्द्र सरकार 12वीं पंचवर्षीय योजना में दो राष्ट्रीय विद्धाआश्रम स्थापित करेगी। इसकी जानकारी केन्द्रीय स्वास्थय मंत्री जे.पी.नड्डा ने आज (19.12.14) लोकसभा में दी। इस बावत स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 12वीं पंचवर्षीय योजना के शेष बचे हुए समय के दौरान मौजूदा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स), नई दिल्‍ली और मद्रास मेडिकल का‍लेज, चेन्‍नई में दो राष्‍ट्रीय वृद्धावस्‍था केन्‍द्र स्‍थापित करने का प्रस्‍ताव किया गया है।

इसके  मंत्री महोदय ने यह भी बताया कि नर्सिंग सेवाओं को सुदृढ़/ उन्‍नत करने के लिए केन्‍द्रीकृत योजना के तहत तमिलनाडु के तमबरम में एक भारतीय उन्‍नत नर्सिंग संस्‍थान (आईआईएएन) स्‍थापित करने का प्रस्‍ताव किया गया है।
भारतीय चिकित्‍सा शोध परिषद (आईसीएमआर) ने 2006-11 तक पीजीआईएमईआर, चण्‍डीगढ़ में कुल 1.78 करोड़ की धन राशि के साथ कवक विज्ञान में एक केन्‍द्र को विकसित करने के लिए आर्थिक सहायता दी है।

आईसीएमआर ने पीजीआईएमईआर में रोगजनक कवक के राष्‍ट्रीय संवर्धन संग्रह के विकास में भी 2009-14 तक 2.11 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी है।

यदि लेख/समाचार से आप सहमत है तो इसे जरूर साझा करें
swasthadmin
देश के लोगों में स्वास्थ्य चिंतन की धारा को प्रवाहित करना, हमारा प्रथम लक्ष्य है। प्रत्येक स्तर पर लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहना और रखना जरूरी है। इस दिशा में ही एक सार्थक प्रयास है स्वस्थ भारत डॉट इन। यह एक अभियान है, स्वस्थ रहने का, स्वस्थ रखने का। आप भी इस अभियान से जुड़िए। स्वस्थ रहिए स्वस्थ रखिए।
http://www.swahbharat.in

प्रातिक्रिया दे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.