समाचार

स्कूली बच्चों को पोषक आहार देने के लिए पूर्वोत्तर का पहला स्थायी फ़ूड बैंक शिलचर में खुला

स्वाती शाकम्भरी

शिलचर. 07 जुलाई. स्कूली बच्चों को पोषक आहार देने के लक्ष्य के साथ पूर्वोत्तर के पहले और देश के 14वें स्थायी फ़ूड बैंक का आज शिलचर में उद्घाटन किया गया. इन्डिया फ़ूड बैंकिंग नेटवर्क (IFBN) की इस परियोजना को शिलचर में रोटरी क्लब ऑफ़ शिलचर के माध्यम से संचालित किया जाएगा. आईबीएफएन की मुख्य कार्यकारी अधिकारी वन्दना सिंह ने इस अवसर पर बताया कि इस परियोजना के तहत चुनिन्दा स्कूलों में सुबह के समय बच्चों को पोषक आहार नाश्ते के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा. इसके लिए शिलचर के 4 स्कूलों का चयन किया जा चुका है, अन्य स्कूलों की खोज जारी है. परियोजना के तहत रोटरी क्लब के माध्यम से कोलकाता में पिछले वर्ष 2600 स्कूली बच्चों को पोषक आहार उपलब्ध कराया जा चुका है.

इस मौके पर वंदना सिंह ने कहा कि इस समय भूख से लड़ने के साथ साथ पोषक भोजन उपलब्ध कराना भी बड़ी चुनौती है और इस दिशा में व्यापक पहल की जरूरत है. आईबीएफएन इस दिशा में मदद के लिए सरकार, गैर सरकारी संगठनों, कोर्पोरेट जगत आदि सभी के साथ मिलकर काम कर रही है. स्थायी फ़ूड बैंक शिलचर से पहले दिल्ली, नोएडा, गाजिअबाद, मोहाली, गुडगांव, अहमदाबाद, मुंबई, बेंगलूर, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता और पटना में  कार्यरत हैं. इसकी शुरुआत २००९ में दिल्ली से की गयी थी.

यदि लेख/समाचार से आप सहमत है तो इसे जरूर साझा करें
swasthadmin
देश के लोगों में स्वास्थ्य चिंतन की धारा को प्रवाहित करना, हमारा प्रथम लक्ष्य है। प्रत्येक स्तर पर लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहना और रखना जरूरी है। इस दिशा में ही एक सार्थक प्रयास है स्वस्थ भारत डॉट इन। यह एक अभियान है, स्वस्थ रहने का, स्वस्थ रखने का। आप भी इस अभियान से जुड़िए। स्वस्थ रहिए स्वस्थ रखिए।
https://www.swahbharat.in

प्रातिक्रिया दे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.