फार्मा सेक्टर

गोधरा के 21 वर्षीय फार्मेसी स्टूडेंट सोहेल खान को पीसीआई ने कहा दिल्ली आओ फिर करंगे बात

  

गड़बड़झाला : आरटीआई में पिछले चुनाव तक की जानकारी नही दे पाई पीसीआई

सूचना देने में आनाकानी करती है फार्मेसी काउंसिल ऑफ़ इंडिया 

आरटीआई एक्टिविस्ट सोहेल खान और पीसीआई सचिव अर्चना मुग्दल
आरटीआई एक्टिविस्ट सोहेल खान और पीसीआई सचिव अर्चना मुग्दल

 

नई दिल्ली/ 27जनवरी 2017

फार्मेसी काउंसिल ऑफ़ इंडिया दिनों दिन विवादों में फंसती नज़र आ रही है. चाहे रिफ्रेसर कोर्स को लेकर सोशल मीडिया में देश भर में विरोध प्रदर्शन हो या फिर आल इंडिया आर्गेनाईजेशन ऑफ़ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट के प्रेसिडेंट अप्पा जगन्नाथ शिंदे के साथ करीबी रिस्ते.  हमेशा विवादों की वजह से सोशल मीडिया के सुर्ख़ियों में रहने वाली पीसीआई को इस बार गोधरा के आरटीआई एक्टिविस्ट सोहेल खान ने घेरा है. सोहेल ने आरटीआई के जरिए फार्मेसी काउंसिल ऑफ़ इंडिया से पूछा था कि आखिरी बार पीसीआई इलेक्शन कैसे और कब हुवे था ? इसके जबाब में पीसीआई सचिव अर्चना मुग्दल ने आवेदक सोहेल खान को व्यक्तिगत तौर पर ऑफिस आने का न्योता दे दिया.

 

सोहेल ने बताया की इसे पहले भी उन्होंने कई बार पीसीआई से आरटीआई के जरिए जानकारी हासिल करनी चाही. सोहेल कहते हैं हर बार उन्हें गलत और भ्रामक सूचनायें दी जाती है. इसके खिलाफ उन्होंने अबतक 150 से अधिक आरटीआई दाख़िल किया है. अधिकांश जबाब अबतक पेंडिंग पड़े है. पीसीआई के खिलाफ सोहल 3 बार केंद्रीय सुचना आयोग में भी शिकायत कर चुके हैं.

सोशल मीडिया पर चर्चित नाम है सोहेल खान 

पीसीआई के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले सोहेल खान सोशल मीडिया में चर्चित चेहरों में सुमार हो गए हैं. पीसीआई के कारनामों को एक्सपोज़ करने वाले सोहेल की उम्र महज़ 21 साल है. सोहेल स्टूडेंट हैं और अभी बैचलर इन फार्मेसी फ़ाइनल ईयर कर रहे हैं. सोहेल खान ने आरटीआई एक्टिविस्ट विनय कुमार भारती  को अपना आदर्श बताया है.

 

यदि लेख/समाचार से आप सहमत है तो इसे जरूर साझा करें
swasthadmin
देश के लोगों में स्वास्थ्य चिंतन की धारा को प्रवाहित करना, हमारा प्रथम लक्ष्य है। प्रत्येक स्तर पर लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहना और रखना जरूरी है। इस दिशा में ही एक सार्थक प्रयास है स्वस्थ भारत डॉट इन। यह एक अभियान है, स्वस्थ रहने का, स्वस्थ रखने का। आप भी इस अभियान से जुड़िए। स्वस्थ रहिए स्वस्थ रखिए।
http://www.swahbharat.in

प्रातिक्रिया दे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.