गोवा की राज्यपाल महामहिम मृदुला सिन्हा ने अंडरवाटर साइक्लिंग टीम को दिया आशीर्वाद

 

  • 6 जनवरी को पर्यावरण व स्वास्थ्य का संदेश लेकर समुद्र की गहराई में साईकिल चलाने उतरेंगे देश के युवा
  • स्वस्थ भारत अभियान की नायाब पहल
गोवा की गवर्नर मृदुला सिन्हा के साथ साइकलिंग टीम l

गोवा की गवर्नर मृदुला सिन्हा के साथ साइकलिंग टीम l

पणजी/नई दिल्ली

गोवा की राज्पाल महामहिम मृदुला सिन्हा ने समुद्र में साइकिल चलाने जा रहे युवाओं को अपना आशीर्वाद देते हुए कहा कि क्लाइमेंट चेंज, नो योर मेडिसिन, बेटी-बचाओ बेटी पढाओ, ड्रग्स फ्री पंजाब जैसे सामाजिक व जनजागरूकता वाले मुद्दों पर युवाओं की यह पहल सराहनीय है। अंडर वाटर साइक्लिंग टीम को फ्लैग ऑफ करते हुए महामहिम ने कहा कि समाज को मजबूत करने के लिए बेटियों को मजबूत करना जरूरी है।

स्वस्थ भारत अभियान के राष्ट्रीय संयोजक आशुतोष कुमार सिंह की अगुवाई में गोवा पहुंचते ही अंडर वाटर साइक्लिंग टीम राजभवन में महामहिम का आशीर्वाद प्राप्त करने पहुंची थी। वाटर साइक्लिंग टीम का नेतृत्व कर रहे पर्वतारोही नरिन्दर सिंह से महामहिम ने इस आयोजन के बारे में खूब बातचीत की। महामहिम से मिलने के बाद पत्रकार मित्रों से बात करते हुए स्वस्थ भारत अभियान के पर्यावरण विशेषज्ञ धीप्रज्ञ द्विवेदी ने कहा कि इस इवेंट के माध्यम से हम देश-दुनिया को स्वास्थ्य व पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने का संदेश देना चाहते हैं।

गौरतलब है कि नरिन्दर सिंह की अगुवाई में 6 सदस्यीय टीम आगामी बुधवार को गोवा के ग्रांड आईलैंड से समुद्र के तल में साईकिल चलाने उतरेंगे। इस टीम में हरियाणा के तीन, पंजाब के एक, असम के एक व गोवा के दो सदस्य शामिल हैं। टीम को लीड कर रहे नरिंदर सिंह, माउंट एवरेस्ट विजेता रामलाल शर्मा व मि. इंडिया( फीजिक ) परमजीत सिंह जहां हरियाणा की मिट्टी का नाम रौशन करेंगे वहीं पंजाब पुलिस के क्राइम ब्रांच में एएसआई दलजिंदर सिंह पंजाब की खूसबू बिखेरने समुद्र में उतरेंगे, जबकि दूसरी तरफ असम से जसमुद्दीन प्रतिनिधित्व करेंगे। गोवा की ओर से मि. किथ फर्नांडिस व जेसन फर्नांडिस इस मिशन को आगे बढाने का काम करेंगे।

इस मौके पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए नरिन्दर सिंह ने कहा कि महामहिम से आशीर्वाद मिलना हमलोगों के लिए गौरव की बात है। महामहिम का आशीर्वाद मिलने के बाद हमारी टीम में एक नव स्फूर्ति का संचार हुआ है।

इस पूरे आयोजन में सहयोग कर रहे एम्बे वैली के सीइओ विवेक कुमार ने युवाओं की इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि देश के युवाओं की यह पहल बहुत सराहनीय है और इस तरह के आयोजनों में वे आगे भी सहयोग करते रहेंगे। इस पूरे आयोजन में जिन लोगों का सहयोग मिला उनका आभार प्रकट करते हुए स्वस्थ भारत ट्रस्ट के चेयरमैन श्री आशुतोष ने कहा कि प्रतीक टंडन, श्याम पटेल, जाएंट साइकिल के सीइओ प्रवीण पाटिल, आइडिया क्रैकर्स के संस्थापक कनिश्क कश्यप व अमिताभ भूषण सहित तमाम मित्र सहयोग कर रहे हैं। इनके बिना इस तरह का जनसंदेशात्मक एडवेंचरस आयोजन के बारे में सोच पाना भी मुश्किल है। साथ ही उन्होंने मीडिया मित्रो से मिल रहे सहयोग की भी सराहना की।

गौरतलब है कि स्वस्थ भारत अभियान पिछले चार वर्षों से स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चला रहा है।

सम्बंधित खबरें:

स्वास्थ्य-पर्यावरण-भ्रूण हत्या के प्रति देश को जागरूक करने लिए समुद्र की गहराई में चलाएंगे साईकिल युवा पांडव

स्वास्थ्य संबंधी खबरों से अपडेट रहने खेल लिए स्वस्थ भारत अभियान के पेज को लाइक कर दें !

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *