• Home
  • समाचार
  • समुद्र में साइकिल चलाने वाली टीम को मिला पद्मश्री रामबहादुर राय का आशीर्वाद
समाचार स्वस्थ भारत अभियान

समुद्र में साइकिल चलाने वाली टीम को मिला पद्मश्री रामबहादुर राय का आशीर्वाद

विश्वरिकॉर्ड बनाने वाली साइक्लिंग टीम का फ्लैग इन

 

रामबहादुर राय जी के साथ swasth भारत की टीम
रामबहादुर राय जी के साथ swasth भारत की टीम

नई दिल्ली/ 08 जून/ गोवा के ग्रैंडे आइलैंड पर समुद्र के नीचे 16 फीट की गहराई में 400 मीटर रिले अंडरवाटर साइक्लिंग का विश्व रिकार्ड बनाकर लौटी टीम का फ्लैग इन यहां मंगलवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र के निदेशक व पद्मश्री से सुशोभित वरिष्ठ पत्रकार श्री रामबहादुर राय के कर कमलों से संपन्न हुआ। टीम का फ्लै ऑफ गोवा की राजधानी पंजिम में 04 जनवरी को वहां की राज्यपाल श्रीमती मृदुला सिन्हा ने किया था।

Under Water Flag Inn 2एवरेस्ट विजेता साइक्लिस्ट नरिन्दर सिंह की अगुआई में इस टीम ने 06 जनवरी को यह कारनामा स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम कर रही संस्था स्वस्थ भारत के बैनर तले ‘बेटी बचाओ‘,एंटीबायोटिक दुरुपयोग रोकथाम तथा पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए किया था। इस कारनामे के विश्व रिकार्ड होने की पुष्टि हाल ही में यूनिक वर्ल्ड रिकार्डस की ओर से की गयी थी।
Under Water Flag In 3श्री राय ने विश्व रिकॉर्ड धारी टीम के सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह सफर की शुरुआत भर है और टीम को अभी और भी नये मुकाम हासिल करने हैं। टीम के सदस्य धीप्रज्ञ द्विवेदी तथा परमजीत सहरावत ने कहा कि टीम नयी योजना के साथ ही जल्द ही फिर से जनता के बीच जाएगी और इस क्रम में साहस भरे कारनामों के माध्यम से सामाजिक सरोकारों के विषयों पर जनजागृति का लक्ष्य ही सर्वोपरि रखा जाएगा।
फ्लैग इन के अवसर पर संवाद मीडिया प्रा. लि. के विमल कुमार सिंह, वरिष्ठ पत्रकार हर्षवर्द्धन त्रिपाठी, श्यामा प्रसाद मुखर्जी फाउंडेशन के शोधार्थी शिवानंद द्विवेदी सहर,आकाशवाणी की प्रस्तोता अलका सिंह, भारत माता परिवार के मुरारी शरण शुक्ला, उद्यमी बासवराज पाटिल और स्वस्थ भार अभियान की उत्तर भारत संयोजक ऐश्वर्या सिंह समेत तमाम गणमान्य जन मौजूद रहे।

Related posts

One more step towards the success of Swasth Balika- Swasth Samaj yatra 2016

swasthadmin

डॉक्टर साहब की लापरवाही से काटना पड़ा हाथ!

swasthadmin

असली हीरो बनें, हेमा मालिनी का संदेश

swasthadmin

Leave a Comment

Login

X

Register