समाचार

बजट2016: महिला स्वास्थ्य का विशेष ध्यान, डेढ़ करोड़ बीपीएल महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन दिया जायेगा, 2000करोड़ का बजट आवंटित

 

दशा सुधरने वाली है...
दशा सुधरने वाली है…

इस बार के बजट में सरकार ने महिलाओं के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखा है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने बजटीय भाषण में महिलाओं के स्वास्थ्य का चिंता करते हुए कहा कि गरीब महिलाएं जिन्हें लकड़ी जलाकर भोजन बनाना पड़ता हैं और उससे उपजने वाली बीमारियों से वे परेशान होती हैं। उनको वर्ष 2016-17 में एलपीजी गैस मुहैया कराया जायेगा। इसके लिए 2000 करोड़ रूपये का बजट सरकार ने आवंटित किया है। महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए स्वस्थ भारत अभियान के पर्यावर्ण विशेषज्ञ धीपज्ञ द्विवेदी ने बताया कि सरकार के इस फैसले से करोड़ों महिलाओं को कार्बन ग्रहण करने के कारण होने वाली बीमारियों से बचाया जा सकेगा। यह एक सराहनीय कदम है।   

यदि लेख/समाचार से आप सहमत है तो इसे जरूर साझा करें
swasthadmin
देश के लोगों में स्वास्थ्य चिंतन की धारा को प्रवाहित करना, हमारा प्रथम लक्ष्य है। प्रत्येक स्तर पर लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहना और रखना जरूरी है। इस दिशा में ही एक सार्थक प्रयास है स्वस्थ भारत डॉट इन। यह एक अभियान है, स्वस्थ रहने का, स्वस्थ रखने का। आप भी इस अभियान से जुड़िए। स्वस्थ रहिए स्वस्थ रखिए।
http://www.swahbharat.in

प्रातिक्रिया दे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.