स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मांडविया ने स्वास्थ्य मंडप का दौरा किया

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने प्रगति मैदान में 42वें भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में आयुष्मान भव स्वास्थ्य मंडप का दौरा शनिवार को किया। इस वर्ष के व्यापार मेले का विषय वसुधैव कुटुंबकम, यूनाइटेड बाई ट्रेड है तथा स्वास्थ्य मंडप का विषय आयुष्मान भव है।

स्टॉल-बूथों का लिया जायजा

डॉ. मांडविया ने स्वास्थ्य मंडप में सरकार की स्वास्थ्य पहलों और योजनाओं को प्रदर्शित करने वाले विभिन्न स्टॉलों और बूथों का दौरा किया और नुक्कड़ नाटक, खेलों, प्रश्नोत्तरी द्वारा जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने के उनके प्रयासों की सराहना की। उन्होंने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देने और लोगों के प्रश्नों का उत्तर देने के लिए प्रभाग के प्रतिनिधियों की प्रशंसा की। मंत्री ने विभिन्न स्वास्थ्य बूथों और स्टालों पर विभिन्न संवाद गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लिया।

आयुष्मान कार्ड भी वितरित

आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन बूथ का दौरा करते हुए डॉ. मांडविया ने जनता के लिए उपलब्ध सेवाओं और सूचनाओं का जायजा लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना स्टॉल पर लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड भी वितरित किये। ये कार्ड वंचितों को अंतिम बिंदु तक निशुल्क स्वास्थ्य देखभाल लाभ सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने जन औषधि के स्टॉल का भी दौरा किया और आगंतुकों से बातचीत की। उन्होंने लोगों से देश भर में उपलब्ध इन दुकानों से जेनेरिक दवाएं खरीदने का आग्रह किया।

Related posts

बंद हो जायेगा असुरक्षित जॉनसन का बेबी पाउडर

admin

Hearing loss can be a big factor in dementia

खतरनाक : समुद्री कचरे में 50 प्रतिशत Single use प्लास्टिक

admin

Leave a Comment