स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

आयुष मंत्रालय ने किया डोनर समझौते पर हस्ताक्षर

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। आयुष मंत्रालय और WHO ने जिनेवा में डोनर एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए। इससे बाद गुजरात के जामनगर में डब्ल्यूएचओ ग्लोबल ट्रेडिशनल मेडिसिन सेंटर (GTMC) के संचालन के लिए 10 वर्षों (2022-2032) की अवधि में 85 मिलियन अमेरिकी डॉलर का दान दे सकेगी। समझौते पर जिनेवा में भारत के स्थायी प्रतिनिधि अरिंदम बागची और यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज एंड लाइफ कोर्स के सहायक महानिदेशक डॉ. ब्रूस आयलवर्ड ने हस्ताक्षर किए। आयुष सचिव वैद्य राजेश कोटेचा इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए।

गुजरात : चांदीपुरा वायरस से 51 की मौत

पिछले दो महीने में गुजरात में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) के 148 मामले आये जिसमें चांदीपुरा वायरस से संक्रमण के 140 मामले निकले। कुल 59 रोगियों की मृत्यु हो गई है और 51 में चांदीपुरा वायरस की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। 19 जुलाई से दैनिक रिपोर्ट में नए मामलों में गिरावट देखी जा रही है।

यूपी : 7 नए मेडिकल कॉलेजों में होगा नामांकन

नेशनल मेडिकल कमीशन (NMC) ने यूपी के 7 नये मेडिकल कॉलेजों में इसी सत्र से एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू करने की इजाजत दे दी है। अब सरकारी, निजी और पीपीपी मोड में संचालित मेडिकल कॉलेजों में 10,500 सीटों पर काउंसिलिंग कराई जाएगी। सरकार 6 और मेंडिकल कॉलेजों को मान्यता दिलाने के प्रयास में है।

Related posts

प्रधानमंत्री ने ‘स्वस्थ भारत के आठ वर्ष‘ का विवरण साझा किया

admin

ई-कॉमर्स कंपनियों को Fssai का निर्देश

admin

स्वस्थ भारत का सपना जरूर पूरा होगाः आशुतोष कुमार सिंह

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment