स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

Mpox के प्रसार को लेकर प्रधानमंत्री भी चिंतित, हुई बैठक

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा ने देश में Mpox के मद्देनजर निगरानी बढ़ाने और मामलों का तेजी से पता लगाने के लिए प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Mpox की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। पीएम के प्रधान सचिव कल एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। रिपोर्ट के अनुसार बैठक में बताया गया कि अभी तक देश में Mpox का कोई मामला सामने नहीं आया है। यह संक्रमण आमतौर पर 2-4 सप्ताह तक प्रभावी रहता है।

कर्नाटक : अस्पताल कैंपस में जनऔषधि केंद्र नहीं

कर्नाटक सरकार ने फैसला लिया है कि सरकारी अस्पतालों के परिसर में जन औषधि केंद्र स्थापित नहीं होंगे। इन्हें परिसर से बाहर स्थापित किया जायेगा। वहां के चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. शरण प्रकाश पाटिल ने यह जानकारी दी। उनका कहना है कि हम पहले से ही गरीब मरीजों को अस्पतालों में मुफ्त दवाएं दे रहे हैं। अस्पतालों के भीतर जन औषधि केंद्रों की स्थापना गरीबों को मुफ्त दवाओं की उपलब्धता में विघ्न डाल सकती है।

आंध्र प्रदेश में आरोग्यश्री योजना उन्नत होगी

आंध्र प्रदेश सरकार आरोग्यश्री हेल्थ केयर ट्रस्ट के स्थान पर हाइब्रिड हेल्थकेयर मॉडल लाने के लिए डॉ. एनटीआर वैद्य सेवा ट्रस्ट, आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (PMJAY) और स्वास्थ्य बीमा कंपनियों की सेवाओं को एकीकृत करेगी। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री सत्य कुमार यादव ने दी है। उन्होंने कहा कि हम गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की योजना बना रहे हैं। सरकार 25 लाख की स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी की पेशकश की संभावना तलाश रही है।

Related posts

Zap-x : नयी तकनीक से ब्रेन सर्जरी हुआ और आसान

admin

Know Your New Health Minister J.P.Nadda

Ashutosh Kumar Singh

कैंसर के ईलाज में मददगार बन सकता है जर्मनी: चौबे

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment