स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

Supreme court के निर्देश पर टूटी डॉक्टरों की हड़ताल

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। सुप्रीम कोर्ट के निर्देष के बाद 11 दिनों से जारी हड़ताल को डॉक्टरों ने समाप्त कर दिया और काम पर लौट आये। कोर्ट में 22 अगस्त को कोलकाता कांड पर सीबीआई को स्टेटस रिपोर्ट के साथ तलब किया था।

गैंगरेप की पुष्टि नहीं : सीबीआई

स्टेट्स रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता की प्रशिक्षु डॉक्टर की हत्या के मामले में अब तक सामूहिक बलात्कार की बात सामने नहीं आयी है। हालांकि जांच अभी भी जारी है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि फोरेंसिक और डीएनए रिपोर्ट में एक व्यक्ति के शामिल होने की पुष्टि हुई है। आरोपी को अस्पताल के सेमिनार हॉल में डॉक्टर का अर्धनग्न शव मिलने के एक दिन बाद 10 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले एक डॉक्टर ने दावा किया था कि पीड़िता के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया होगा।

बीच बहस हंसने पर सिब्बल को फटकार

कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने बताया कि घटनास्थल से भी छेड़छाड़ की गयी है। कई सवालों पर रेपिस्ट के वकील कपिल सिब्बल को भी फटकार लगी। एक वक्त वो हंसने लगे तो बेंच ने उन्हें टोका भी। सरकारी वकील से कई बार नोकझोंक भी हुई। बेंच के एक जज ने स्टेटस रिपोर्ट देखने के बाद कहा कि उनके 30 साल के करियर में ऐसा संवेदनहीन मामला पहली बार आया है जब घृणित अपराध का सबूत मिटाने का प्रयास हुआ हो।

AIIMS में सुरक्षा ऑडिट के लिए समिति बनी

इस बीच दिल्ली एम्स के डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म कर दी है। यह बयान एम्स के RDA की तरफ से जारी किया गया है। डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर एम्स द्वारा गठित समिति पर दिल्ली एम्स की प्रवक्ता डॉ. रीमा दादा ने डीन एकेडमिक्स की अध्यक्षता में उनकी सुरक्षा संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए चार सदस्यीय समिति बनाई गई है। 15 सदस्यीय समिति भी बनाई गई है जो आंतरिक सहयोगात्मक सुरक्षा ऑडिट करेगी। निदेशक ने सभी डॉक्टरों को आश्वासन दिया है कि उनकी सुरक्षा को सर्वाेच्च प्राथमिकता दी जाएगी।

Related posts

भारत अंतरिक्ष क्षेत्र का प्रमुख वैश्विक खिलाड़ी : डॉ. जितेंद्र सिंह

admin

देहरादून में 500 बिस्तरों वाले अस्पताल का शिलान्यास

admin

70 दवाओं को सस्ता करने का केंद्र सरकार का फैसला

admin

Leave a Comment