स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

डॉक्टरों की सुरक्षा पर केंद्र का कड़ा निर्देश

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया।) कार्यस्थल पर डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार ने राज्यों को निर्देश दिया है कि अस्पताल परिसरों में रात्रि गश्त और प्रमुख क्षेत्रों में लोगों की पहुंच पर नियंत्रण करने जैसे उपाय करें। कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या को लेकर कई दिनों तक देशभर में डॉक्टरों ने हड़ताल कर दी थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने लिखा पत्र

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव अपूर्व चंद्रा ने सीएस और डीजीपी को इस बाबत पत्र भेजा है। सभी मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों को लिखे पत्र में उन्होंने चिकित्सा संस्थानों में हिंसा की घटनाओं और कोलकाता की घटना के बाद हाल ही में हुए विरोध प्रदर्शनों के मुद्दे पर ये सुरक्षात्मक कदम उठाने होंगे। इस कांड पर स्वतः संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 20 और 22 अगस्त को आदेश दिए।

डॉ. घोष IMA की सदस्यता से निलंबित

इस बीच चर्चा में आये आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष पर भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) ने एक्शन लिया है। उसने डॉ. घोष की सदस्यता निलंबित कर दी है। उनसे इस मामले में सीबीआई पूछताछ भी कर रही है। उनको IMA ने भी कोलकाता शाखा के उपाध्यक्ष पद से निलंबित भी कर दिया गया है। एसोसिएशन की अनुशासन समिति ने ऐसा फैसला लिया है। IMA के महासचिव ने पीड़िता के परिजनों से घर जाकर मुलाकात की है।

Related posts

मानवीकरण से ही बेहतर चुनाव प्रबंधन संभव: प्रो. शुक्ल

admin

कोरोना से लड़ने के लिए अपर्णेश शुक्ल ने बनाया नर्सिंग रोबोट

Ashutosh Kumar Singh

आरोग्य मंथन कार्यक्रम का दो दिनी आयोजन 25 सेे

admin

Leave a Comment