स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

NTF की पहली बैठक में डॉक्टरों की सुरक्षा मामलों पर हुई चर्चा

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर बनी नेशनल टास्क फोर्स की पहली बैठक में प्राथमिकता वाले मुद्दों की पहचान करने और उनके समाधान की रूपरेखा तैयार करने का फैसला किया गया। उधर स्वास्थ्य मंत्रालय ने Suggestion to NTF टाइटल से एक राष्ट्रीय पोर्टल बनाया है ताकि पूरे देश से लोग सुझाव दे सकें। पोर्टल का लिंक मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। सभी सुझाव टास्क् फोर्स को भेजे जायेंगे।

टीम को मिले तीन-चार सौ सुझाव

रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान गृह सचिव और स्वास्थ्य सचिव सहित सभी सदस्य मौजूद रहे। NTF सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की और अपने-अपने सुझाव दिए। सदस्यों ने सूचित किया कि उनसे विभिन्न हितधारकों ने सीधे संपर्क किया और उन्हें व्यक्तिगत रूप से करीब 300 से 400 सुझाव प्राप्त हुए हैं।

IMA से लिये जायेंगे सुझाव

अधिकारियों कं मुताबिक राज्यों से भी अनुरोध किया गया है कि वे चिकित्सा संस्थानों में उपलब्ध सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दें और इसके लिए राज्यों से गूगल शीट साझा किया गया है। IMA समेत डॉक्टरों के सभी संगठनों से टास्क फोर्स इस पर राय लंगा। मालूम हो कि कोलकाता के सरकारी आर. जी. कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या की घटना के बाद टास्क फोर्स अस्तित्व में आया।

Related posts

25  सितंबर से शुरू होगा प्रधानमंत्री आरोग्य अभियान, प्रधानमंत्री ने लाल किले के प्राचीर से की घोषणा

Ashutosh Kumar Singh

साल भर चलेगा लाल किले से धरोहरों का प्रदर्शन

admin

कोरोना का नया वैरिएंट Kraken ज्यादा खतरनाक

admin

Leave a Comment