स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

गोपालगंज में एड्स मरीजों की संख्या में वृद्धि

पटना (स्वस्थ भारत मीडिया)। गोपालगंज में एड्स के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इससे स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है। जांच के क्रम में 3100 से ज्यादा स्त्री-पुरुष पॉजिटिव मिले हैं। फिलहाल सभी का इलाज विभिन्न जगहों के ART सेंटर पर चल रहा है। उन्हें आवश्यक दवाएं भी उपलब्ध कराई जा रही हैं। सदर अस्पताल स्थित ART सेंटर के आंकड़ों पर गौर करें तो जिले में पिछले कुछ सालों से एड्स पीड़ितों की संख्या में इजाफा हुआ है।

दिल में छेद वाले बच्चों की मुफ्त सर्जरी

दिल में छेद वाले 20 बच्चों के साथ बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को विमान से अहमदाबाद गये हैं। वहां श्री सत्य सांईं अस्पताल में इन बच्चों की सर्जरी की जाएगी। एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना जन्म से हृदय में छेद वाले बच्चों के लिए जीवनदायिनी साबित हो रही है। इस योजना के तहत अब तक 1501 बच्चों की निःशुल्क सफल सर्जरी हो चुकी है। ऐसे बच्चों की स्क्रीनिंग, आने-जाने का खर्च और सर्जरी राज्य सरकार वहन करती है।

डॉक्टरों की जासूसी करेगी सरकार

बिहार सरकार अब डॉक्टरों की जासूसी भी करायेगी क्योंकि सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर नॉन-प्रैक्टिस भत्ता लेकर भी प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं। ये जासूस प्राइवेट प्रैक्टिस का सबूत जुटायेंगे। प्रमुख अस्पताल IGIMS की शासीनिकाय की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में तय हुआ कि पकड़े जाने पर सीधे कार्रवाई की जायेगी। बैठक में मरीजों के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मचारियों के मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

Related posts

दिल्ली के ये आठ क्षेत्र भी हुए कोविड-19 हॉटस्पॉट घोषित

Ashutosh Kumar Singh

पटना डेंगू की चपेट में, स्थिति भयावह

admin

चंद्रयान की टेक्नोलॉजी ने नासा को भी ललचाया

admin

Leave a Comment