स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

PCIM&H को मिला ISO/SO IMS प्रमाणपत्र

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। भारतीय चिकित्सा एवं होम्योपैथी भेषज संहिता आयोग (PCIM&H) को भारतीय मानक ब्यूरो (BES) एकीकृत प्रबंधन प्रणाली (IMS) प्रमाण पत्र मिला है। यह उपलब्धि आयुष क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण प्रगति का परिचायक है। इससे वैश्विक स्तर पर पहचान बढ़ाने और भारतीय चिकित्सा एवं होम्योपैथी में उत्कृष्टता के लिए एक नया मानक स्थापित हुआ है।

उच्च मानकों को बढ़ावा

मालूम हो कि ये पुरस्कार गुणवत्ता, पर्यावरण संरक्षण और कार्यस्थल सुरक्षा के वैश्विक मानकों को बनाए रखने की दिशा में PCIM&H की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। साथ ही यह आयुर्वेद, सिद्ध, यूनानी और होम्योपैथी में उच्च मानकों को बढ़ावा देने के आयुष मंत्रालय के मिशन को भी आगे बढ़ाता है। इसकेे निदेशक डॉ. रमन मोहन सिंह ने कहा कि यह प्रमाणन प्रणाली PCIM&H को परिचालन दक्षता बढ़ाने में मदद करेगी और वैश्विक गुणवत्ता मानकों को पूरा करने में भी मदद करेगी।

PCIM&H के बारे में

यह भारतीय चिकित्सा और होम्योपैथी के लिए मानक स्थापित करने और उसे बनाए रखने के लिए समर्पित एक अग्रणी संस्थान है। इसका मिशन व्यापक मानकों और दिशानिर्देशों के माध्यम से दवाओं की उच्चतम गुणवत्ता, सुरक्षा और प्रभावकारिता सुनिश्चित करना है।

Related posts

ORS के जनक डाॅ. महलानवीस को मरणोपरांत पद्म सम्मान

admin

क्यों आसान नहीं है प्रवासी कामगारों की घर-वापसी?

Ashutosh Kumar Singh

आज के नवाचार भविष्य की जीवन शैली होंगे : डॉ. भारती प्रवीण पवार

admin

Leave a Comment