स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

मरणोपरांत नेत्रदान से अमर हो गयीं निर्मला देवी अग्रवाल

पटना (स्वस्थ भारत मीडिया)। 81 वर्षीय श्रीमती निर्मला देवी अग्रवाल (पत्नी -स्व केदारनाथ अग्रवाल) मरणोपरांत नेत्रदान कर अमर हो गईं। मौत के बाद मजबूत मनोबल का परिचय देते हुए उनके पुत्र पवन अग्रवाल, प्रवीण अग्रवाल और पंकज अग्रवाल ने मानवता की सेवा को सर्वाेपरि मानते हुए अपने अभिभावक के नेत्रदान के लिए सहमति दी। माँ वैष्णो देवी सेवा समिति परिवार के संरक्षक प्रदीप अग्रवाल के सहयोग से NMCH Eye Bank के डॉ. सचिन कुमार के मार्गदर्शन में डॉ. प्रियंका शर्मा, डॉ. राज नंदिनी और जगमोहन ने इस काम में सहयोग दिया।

आयुष्मान योजना से बिहार के 51 लाख बुजुर्गों को राहत

70 पार वालों को आयुष्मान भारत योजना में शामिल करने से बिहार में 51 लाख से ज्यादा बुजुर्गों को 5 लाख रुपये तक का हेल्थ इंश्योरेंस मिलेगा। सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के मुताबिक बिहार में 70 से 89 साल के बीच के करीब 36 लाख 25 हजार और 80 साल से अधिक उम्र के 14.50 लाख से ज्यादा यानी कुल 51 लाख से अधिक बुजुर्गों को इस योजना का फायदा मिलेगा।

बिहार में 7 डॉक्टर बर्खास्त

नीतीश कैबिनेट ने हाल ही सात डॉक्टरों को सेवा में लापरवाही के कारण सेवा से बर्खास्त कर दिया है। जिन्हें बर्खासत किया गया उनमें जमुई-झाझा-सिमुलतला अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. चमन लाल वैद्य, जमुई सदर अस्पताल के सामान्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रवि कुमार चौधरी, अररिया कुर्साकाटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. रोहित कुमार बसाक, कटिहार प्राणपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. रविश रंजन, पूर्णिया-धमदाहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. शकील जावेद, कटिहार के हसनगंज स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. अमित कुमार और पूर्णिया के दीवार बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. मशहूर रहमान हैं।

Related posts

18 को लॉच होगा ‘KnowYourMedicine’ कैंपेन विडियो

Ashutosh Kumar Singh

स्वदेशी अनुसंधान को आगे बढ़ाने के लिए आत्मविश्वास जगायें: स्वास्थ्य मंत्री

admin

1 लाख से ज्यादा लोगों से किया प्रत्यक्ष संवाद

Leave a Comment