स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

उभर रहा कोरोना का नया अवतार XEC

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। कोरोना इन दिनों नए रूप में सामने आया है। एक्सपर्ट इसे खतरनाक मान रहे हैं। संभव है सर्दियों के मौसम तक गंभीर हो जाए। फिलहाल यह भारत से बाहर है। इसका पहला मामला जर्मनी में जून महीने में पाया गया था। तब से अब तक यह 13 देशों में फैल चुका है। यह XEC वेरिएंट है जो KS.1.1 और KP.3.3 जैसा है। इसके लक्षण हैं बुखार, खांसी, भूख न लगना, शरीर में दर्द, गंध का महसूस न होना, सांस लेने में कठिनाई, नाक बहना, मिचली, उल्टी और दस्त आदि।

यूपी को 5 नए मेडिकल कॉलेज की सौगात

यूपी में योगी सरकार की पहल पर पांच मेडिकल कॉलेजों में MBBS की पढ़ाई को मंजूरी मिल गई है। इन कॉलेजों को 100-100 सीटें की अनुमति मिली है जबकि दो में 50-50 सीटों की बढ़ोतरी की गई है। ये इन जिलों में हैं-गोंडा, कौशांबी, चंदौली, लखीमपुर खीरी, औरैया, कानपुर देहात और ललितपुर।

MNC पर 10 लाख रुपये का जुर्माना

सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में मेडिकल कॉलेज के विस्तार के लिए मंजूरी देने को लेकर चुनौती देने के लिए MNC की निंदा की और उस पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस केवी विश्वनाथन की खंडपीठ ने में यह मामला था। MNC ने केरल हाईकोर्ट के उस निर्देश के खिलाफ विशेष अनुमति याचिका दायर की थी जिसमें कॉलेज द्वारा अंडरटेकिंग दाखिल करने पर KMCT मेडिकल कॉलेज को अनुमति देने का निर्देश दिया गया।

Related posts

विजय गोयल दिखायेंगे स्वस्थ भारत यात्रा को हरी झंडी

Ashutosh Kumar Singh

हेल्थ सेक्टर में भारत को मिली बड़ी सफलता

admin

समुद्री कूड़े के खिलाफ स्वच्छ सागर, सुरक्षित सागर अभियान

admin

Leave a Comment