स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

अनुसंधान और स्वास्थ्य सेवा में दिल्ली AIIMS उत्कृष्ट : जाधव

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। स्वास्थ्य राज्य मंत्री प्रतापराव गणपतराव जाधव ने कहा है कि एम्स, नई दिल्ली भारत में चिकित्सा शिक्षा, अनुसंधान और स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में अग्रणी है, जिसकी उत्कृष्टता की विरासत दुनिया भर के चिकित्सा संस्थानों को प्रेरित करती रहती है। वे 25 सितंबर को एम्स के 69 वें स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।

7 साल से टॉप पर

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि एम्स नई दिल्ली ने उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की हैं और यह विश्व में अग्रणी स्थान रखने वाले चिकित्सा संस्थानों में से एक होने के अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए दृढ़ संकल्प है। राष्ट्रीय संस्थान रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) के समय से लगातार सातवें वर्ष इसे भारत के चिकित्सा संस्थानों में शीर्ष स्थान दिया गया है और इस संस्थान की यह अपरिवर्तित स्थिति उल्लेखनीय उपलब्धि है। इसने स्वास्थ्य सेवा में कृत्रिम बुद्धिमत्ता के विकास के लिए उत्कृष्टता केंद्र की स्थापना की है। इसे मैदानगढ़ी में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल आयुर्विज्ञान संस्थान (CAPFIMS) को चालू करने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

सभी लैब को NABH मान्यता जल्द : निदेशक

इस अवसर पर एम्स के निदेशक प्रो. एम. श्रीनिवास ने कहा कि एम्स को पहले ही अपने कुछ ब्लॉक और केंद्रों के लिए NABH प्रमाणन मिल चुका है और मुख्य अस्पताल सहित सभी केंद्रों के NABH प्रमाणन की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि चरणबद्ध तरीके से सभी प्रयोगशालाओं की एनएबीएल मान्यता प्रक्रियाधीन है। उन्होंने यह भी बताया कि आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (ABDM) के कार्यान्वयन में भी एम्स अग्रणी रहा है।

Related posts

मानसिक समस्या से उभर रहे लोगों के लिए हुए कई कार्यक्रम

admin

फोटोग्राफी प्रतियोगिता ‘मेला मोमेंट्स’ के आयोजन की तैयारी

admin

दिल्ली एम्स साइबर अटैक : हैकर्स ने मांगे 200 करोड़

admin

Leave a Comment