समाचार

एसिड अटैक पीड़िता पूजा के मामले में हरकत में आई हरियाणा सरकार, न्याय की आस बढ़ी!

विकिलिक्स 4 इंडिया व सन स्टार ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था
स्वस्थ भारत अभियान ने हरियाणा सरकार से इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने की थी मांग

नई दिल्ली/23.10.15
एसिड अटैक की शिकार हुई पूजा के मामले की गंभीरता को लेते हुए हरियाणा सरकार हरकत में आई है। पूजा से जुड़ी फाइले अब आगे बढ़ने लगी हैं। यमुनानगर की डिस्ट्रीक्ट लीगल अथॉरिटी की चीफ ज्यूडिशयल मैजिस्ट्रेट ने एसिड अटैक पीड़िता पूजा गुप्ता मामले में कहा कि अदालत के पास जितने अधिकार और शक्तियां है उन सब का इस्तेमाल करते हुए अदालत पूजा गुप्ता को पूरा इंसाफ दिलाएगी। पूजा गुप्ता की दिल दहला देने वाली व्यथा मीडिया में आने के बाद स्वास्थ्य महकमा भी हरकत में आया है और तत्काल प्रभाव से पूजा का मेडिकल चेकअप कराया गया है। इस मामले की गंभीरता को देखकते हुए सीएमओ यमुनानगर ने पीजीआई, चंडीगढ़ के निदेशक को पत्र लिख कर पूजा गुप्ता के इलाज में आने वाले खर्च का ब्यौरा भेजने को कहा है ताकि पूजा गुप्ता को हरियाणा मुख्यमंत्री राहत कोष से इलाज के लिए मुआवजा राशी दिलाई जा सके।
 
गौरतलब है कि  विकिलिक्स फार इंडिया व सन स्टार दैनिक अखबार ने इस मामले में सबसे पहले प्रमुखता से खबर प्रकाशित  किया था। जिसके बाद यह मामला स्वस्थ भारत अभियान की नज़र में आया था। स्वस्थ भारत अभियान ने हरियाणा सरकार से इस दिशा में त्वरित कार्रवाई करने की मांग की थी।
संबंधित स्टोरी पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें…
http://swasthbharat.in/?p=1406

Related posts

आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम की पीएम ने की समीक्षा

swasthadmin

Antibiotic-resistant genes found in Kerala mangrove ecosystem

swasthadmin

हरियाणा की छह बालिकाएं बनेंगी स्वस्थ् बालिका स्वस्थ समाज का गुडविल अम्बेसडर

swasthadmin

Leave a Comment

swasthbharat.in में आपका स्वागत है। स्वास्थ्य से जुड़ी हुई प्रत्येक खबर, संस्मरण, साहित्य आप हमें प्रेषित कर सकते हैं। Contact Number :- +91- 9891 228 151