समाचार

मेडिकल कॉलेज के अप्रूवल के लिए भर्ती किये फ़र्ज़ी मरीज़

खाना पीना रहना फ्री, साथ में 200 रूपये हर रोज़ बस आपको नकली मरीज़ बनना है।  अगर कोई आपको ऐसा ऑफर दे तो कैसा हो । मुन्ना भाई एमबीबीएस की फिल्म की तर्ज़ पर यह ड्रामा कुरुक्षेत्र, हरियाणा के आदेश हॉस्पिटल में यह ड्रामा इसलिए रचा गया चूँकि उन्हें मेडिकल कॉलेज खोलने की अनुमति चाहिए थी। मेडिकल काउंसिल ऑफ़ इंडिया के अधिकारीयों को दिखाने के लिए गया खेल का पर्दाफाश तब हो गया जब गावं के पूर्व सरपंच जे.डी.सिंह ने हॉस्पिटल प्रबंधन के साथ डील की ऑडियो क्लिप सोशल  मीडिया में वायरल कर दी । 

कुरुक्षेत्र/ 03.11.2015

आदेश अस्पताल पर फ़र्ज़ी मरीज़ भर्ती कर मेडिकल कॉउंसिल ऑफ़ इंडिया के अधिकारीयों को चकमा देने के गंभीर आरोप लगे है, वही दूसरी तरफ मेडिकल काउंसिल ऑफ़ इंडिया के अधिकारी भी कटघरे में है। मेडिकल काउंसिल ऑफ़ इंडिया के अनुसार कॉलेज के अप्रूवल के लिए कम से कम 600 बेड होने चाहिए उसमे 70 % बेड मरीज़ों से भरे होने चाहिए ।

 

कुरुक्षेत्र का आदेश अस्पताल जहाँ फ़र्ज़ी मरीज़ भर्ती किये गए
कुरुक्षेत्र का आदेश अस्पताल जहाँ फ़र्ज़ी मरीज़ भर्ती किये गए

आदेश अस्पताल प्रबंधन पूरी घटना को साजिश बता रहा है। अस्पताल के संचालक डॉ मंदीप सिंह ने कहा की अस्पताल में मरीज़ों की कोई कमी नहीं है। एमसीआई की टीम विजिट कर गई है। यहाँ सबकुछ ठीक ठाक है।

 

“हमें मामले की जानकारी मिली है घटना की जांच के लिए कमिटी बनाई जायेगी अगर अस्पताल प्रबंधन धोखाघड़ी में संलिप्त पाया गया तो निश्चित रूप से करवाई होगी” – अनिल विज, स्वस्थ मंत्री हरियाणा

स्वास्थ्य जगत से जुडी खबरों के लिए स्वस्थ भारत अभियान के पेज को जरूर लाइक करें !

यदि लेख/समाचार से आप सहमत है तो इसे जरूर साझा करें
swasthadmin
देश के लोगों में स्वास्थ्य चिंतन की धारा को प्रवाहित करना, हमारा प्रथम लक्ष्य है। प्रत्येक स्तर पर लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहना और रखना जरूरी है। इस दिशा में ही एक सार्थक प्रयास है स्वस्थ भारत डॉट इन। यह एक अभियान है, स्वस्थ रहने का, स्वस्थ रखने का। आप भी इस अभियान से जुड़िए। स्वस्थ रहिए स्वस्थ रखिए।
http://www.swahbharat.in

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.