विविध समाचार

बेगुसराय में खुला प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि केन्द्र

नई दिल्ली/पटना/बेगुसराय/05.06.18
बिहार के बेगुसराय में प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि केन्द्र का उद्घाटन पर्यावर्ण दिवस के अवसर पर किया गया।  जनऔषधि परियोजना के नोडल अधिकारी कुणाल किशोर, स्वस्थ भारत अभियान के बेगुसराय संयोजक डॉ. एन.के. आनंद ने इस केन्द्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर जनऔषधि परियोजना, बिहार के नोडल अधिकारी कुणाल किशोर ने कहा कि, जनऔषधि का प्रचार प्रसार बहुत जरूरी है। बाजार मूल्य से यहां पर 50 फीसद तक सस्ती दवाइयां मिलती है। सरकार चाहती है कि लोगों को सस्ती दवाइयां मिले। उन्होंने कहा कि महंगी दवाइयों के कारण 55 हजार परिवार गरीबी रेखा से नहीं ऊबर पाते हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना एक क्रांतिकारी कदम है।

बिहार के बेगुसराय जिला के टेघड़ा में खुला जनऔषधि केन्द्र

वही दूसरी तरफ स्वस्थ भारत अभियान के बेगुसराय संयोजक डॉ.एन.के आनंद ने कहा कि स्वस्थ भारत अभियान के अंतर्गत चल रहे जेनरिक लाइए पैसा बचाइए कैंपेन को और मजबूत करने के लिए हमने पीएमबीजेपी के अंतर्गत जनऔषधि केन्द्र खोला है। हमारे राष्ट्रीय संयोजक आशुतोष कुमार सिंह का सपना है कि यह केन्द्र देश के प्रत्येक पंचायत में खुले। इस दिशा में हम काम कर रहे हैं।
स्वस्थ भारत अभियान के राष्ट्रीय संयोजक आशुतोष कुमार सिंह ने अपने ट्ववीटर पर बीपीपीआई एवं स्वस्थ भारत अभियान के बेगुसराय टीम को साधुवाद प्रेषित किया है। उन्होंने अपने ट्वीटर पर लिखा है कि,आज बिहार के बेगूसराय में के अंतर्गत जनऔषधि केंद्र खोला गया। के बेगुसराय संयोजक डॉ एन के आनंद की अगुवाई में यह केंद्र खुला है। इस अवसर पर जनऔषधि बिहार के नोडल अधिकारी किशोर कुणाल भी मौजूद रहे। सभी को इस नेक काम के लिए शुभकामनाएं देता हूँ।
 
 

Related posts

मोदी सरकार के चार वर्षः ग्रामीण स्वास्थ्य की बदलती तस्वीर

नहीं होंगी दवाएं महंगी!

swasthadmin

MMU की तानाशाही: नर्सिंग की छात्राओं का हुक्का-पानी किया बंद, सैकड़ों छात्राएं हॉस्टल छोड़ निकली अपने घर की ओर…

swasthadmin

Leave a Comment