फार्मा सेक्टर समाचार

जयपुर में सर्वेश्वर शर्मा की अगुवाई में फार्मासिस्टों का आंदोलन 3 मार्च को

 

jaipur

नई दिल्ली/जयपुर

जयपुर में 3 मार्च को फार्मासिस्ट जागृति संस्थान, राजस्थान के बैनर तले सर्वेश्वर शर्मा की अगुवाई में राजस्थान के फार्मासिस्ट अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरने जा रहे हैं। फार्मासिस्टों के साथ हो रहे नाइंसाफी के खिलाफ पूरे देश के फार्मासिस्ट एकजूट हो चुके हैं। जयपुर में सर्वेश्वर शर्मा की टीम को सपोर्ट करने के लिए सिंहभूम फार्मासिस्ट एसोसिएशन के सदस्य धरमेन्द्र सिंह की अगुवाई में जयपुर पहुंच रहे हैं। सच्चाई तो यह है कि दवाइयां किराना के समान की तरह कहीं भी बेची-खरीदी जा रही है। ड्रग कॉस्मेटिक्स एक्ट की परवाह न तो दवा दुकानदार को है और न ही सरकार को। इस बावत शिवकरण मील ने बताया कि यह आंदोलन प्रदेश में हो रहे ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट के उलंघन के खिलाफ है। साथ ही मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा  केन्द्रों पर 1209 फार्मासिस्टों की बहाली प्रक्रिया पूरी करने व पूर्व में स्वीकृत 2112 पदों पर नियुक्ति देने, डीसीओ की परीक्षा करवाने, फार्मेसी इंस्पेक्टर की नियुक्ति करवाने व ग्रेड पे 3600 से 4200 करवाने के लिए किया जा रहा है। गौरतलब है कि प्रदेश में 46 हजार फार्मासिस्ट बेरोजगार हैं।

स्वस्थ भारत अभियान का समर्थन

देश को स्वस्थ देखने के उद्देश्य से चलाए जा रहे स्वस्थ भारत अभियान के संयोजक आशुतोष कुमार सिंह ने अमीत श्रीवास्तव की टीम को शुभकामनाएं प्रेषित किया है। आशुतोष  कुमार सिंह ने कहा है कि देश के स्वास्थ्य क्षेत्र में फार्मासिस्टों की उपस्थिति शरीर में रीढ़ के हड्डी के समान है। अतः उन्हें उनका पूर्ण अधिकार दिया जाना चाहिए ताकि आम लोगों को सही हाथों से सही दवाई मिल सके। उन्होंने कहा सच तो यह है कि इस समय पूरा देश फार्मा क्रांति के दौर से गुजर रहा है।

यदि लेख/समाचार से आप सहमत है तो इसे जरूर साझा करें
swasthadmin
देश के लोगों में स्वास्थ्य चिंतन की धारा को प्रवाहित करना, हमारा प्रथम लक्ष्य है। प्रत्येक स्तर पर लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहना और रखना जरूरी है। इस दिशा में ही एक सार्थक प्रयास है स्वस्थ भारत डॉट इन। यह एक अभियान है, स्वस्थ रहने का, स्वस्थ रखने का। आप भी इस अभियान से जुड़िए। स्वस्थ रहिए स्वस्थ रखिए।
http://www.swahbharat.in

प्रातिक्रिया दे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.