समाचार

NRHM घोटालाः देरी पर SC ने लगाई CBI को फटकार

उत्तर प्रदेश में हुवे हज़ारों करोड़ के NRHM घोटाले में सीबीआई को इसबार झटका लगा है। उत्तर प्रदेश में हुवे एनआरएचएम घोटाले पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को फटकार लगाई है। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाला मामले में अहम गवाहों के बयान दर्ज कराने में हो रही देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को आड़े हाथ लिया है। कोर्ट ने जांच एजेंसी को यह काम तीन महीने के भीतर करने का आदेश दिया है। इस मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा मुख्य आरोपी  हैं।

SC ने लगाई CBI को फटकार
SC ने लगाई CBI को फटकार

 

सुप्रीम कोर्ट गवाहों के बयान में हो रही देरी की वज़ह से नाराज़ होकर न्यायमूर्ति टीएस ठाकुर ने टिप्पणी की कि अगर गवाही जल्द नहीं कराई तो आरोपियों को जमानत दे देंगे । बुधवार को कुशवाहा की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान अहम गवाहों के बयान दर्ज कराने में हो रही देरी पर नाराजगी जताई । कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सीबीआई को फटकार लगाते हुए कहा कि यह प्रक्रिया अंतहीन तरीके से नहीं चल सकती। इसे कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता।

घोटाले के मुख्य आरोपी मायावती सरकार के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा तीन साल से अधिक समय जेल में बिता चुके हैं। कुशवाहा के वकील उनकी जमानत के लगातार कोशिश कर रहे है पर सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को बरक़रार रखते हुवे जमानत याचिका ठुकरा दी।
अपने फ़ेसबुक पर स्वस्थ भारत अभियान की खबर पढ़ना हो तो यहाँ स्वस्थ भारत अभियान करें ।
यदि लेख/समाचार से आप सहमत है तो इसे जरूर साझा करें
swasthadmin
देश के लोगों में स्वास्थ्य चिंतन की धारा को प्रवाहित करना, हमारा प्रथम लक्ष्य है। प्रत्येक स्तर पर लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहना और रखना जरूरी है। इस दिशा में ही एक सार्थक प्रयास है स्वस्थ भारत डॉट इन। यह एक अभियान है, स्वस्थ रहने का, स्वस्थ रखने का। आप भी इस अभियान से जुड़िए। स्वस्थ रहिए स्वस्थ रखिए।
http://www.swahbharat.in

One thought on “NRHM घोटालाः देरी पर SC ने लगाई CBI को फटकार”

प्रातिक्रिया दे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.